आज कल का प्यार

आज

प्यार....कहने को तो यह ढाई अक्षर का शब्द हैं लेकिन आजकल इसकी अहमियत बहुत कम लोग जानते हैं. प्यार को अच्छे से Define किया जाये तो It's all about Understanding and Caring, nothing else.

लेकिन आजकल तो लोगों ने इसकी परिभाषा ही चेंज कर दी। आजकल प्यार का रिश्ता, सिर्फ जिस्म तक सीमित रह गया हैं, जो कि एक बेड पर आकर खत्म हो जाता है।
"आज की मोहब्बत हो चुकी हैं, चलो अब कपड़े पहन लो" ये है आजकल का True Love. आप खुद ही सोचिये ना कि अगर जिस्मानी प्यार ही सब-कुछ होता तो आज सबसे ज्यादा आशिक एक धंधे वाली के होते।
मैं सबको तो Blame नहीं कर रहा लेकिन आजकल Mostly यही हो रहा है। एक दिन मेरे एक फ्रेंड ने मेरे से पूछा- "तेरी कोई गर्लफ्रेंड हैं...??"
मैंने कहा- "हाँ हैं बहुत सारी"।
फिर उसने कहा- "बहुत सारी.....मतलब।"
"हाँ मेरी बहुत सारी लड़कियाँ फ्रेंड हैं मतलब Girlfriends, simple यार"- मैंने कहा।
फिर उसने हँसते हुये कहा- "अरे नहीं......मैं तो उस वाली गर्लफ्रेंड की बात कर रहा हूँ"।
"उस वाली...??"- मैंने पूछा।
उसने कहा- "अरे यार काम चलाऊ"।
मैंने मना कर दिया कि "नहीं भाई, मेरे ऐसी कोई गर्लफ्रेंड नहीं हैं"

 

और ये बात आपने भी कई बार सुनी होगी। तो क्या यही है आज का काम चलाऊ सच्चा प्यार (True Love).
लोगो को अभी तक True Love की ABCD भी नहीं पता और कहते हैं कि वो मेरी Crush हैं और मुझे उससे सच्चा प्यार हैं। मतलब आप किसी को सिर्फ दुर से देखकर या किसी की शक्ल-सूरत देखकर कैसे Decision ले सकते हो कि मैं इसके साथ पुरी जिंदगी बिता सकता/सकती हूं...!!
लेकिन अफसोस की बात ये है कि आजकल यही हो रहा हैं। और फिर यही से शुरू होती हैं ढेर सारी Expectations.
अगर expect पुरी नहीं हुई तो फिर शुरू होती हैं लडाई Then Breakups.
तो ये सब सच्चा प्यार (True Love)  नही है....सिर्फ एक-दूसरे से Attachments हैं।

 


True Love करने वालो की डिक्शनरी में Break-up, Divorces, Hurts, Expectations, tears नाम के कोई शब्द नही है। सच्चा प्यार करने वालो को इस जन्म मे तो क्या, अगले सात जन्मों तक कोई अलग नहीं कर सकता। और जिनके ये Break-up होते हैं ना उनमें सिर्फ Attachments होती हैं ना कि कोई True Love becoz सच्चा प्यार करने वाले एक दुसरे की गलती को समझकर उसको solve करने की कोशिश करते हैं ना कि एक दुसरे को रूलाते हैं।

 

और मैं लड़कियों से एक बात कहना चाहुंगा कि अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो वो आपसे शादी से पहले कभी भी शारीरिक संबंध नही बनायेगा और न ही वो आपको इसके लिये Force करेगा। वो तो आपके साथ-साथ आपकी Family की भी Care करेगा तो आप आसानी से सामने का पता लगा सकती हो कि Is it Lust or Love..?? और दुसरी बात ये कि आप पर ढेर सारा प्यार लुटाने वाली आपकी  Family हमेशा आपके साथ है। Reality को समझे उसके बाद ही आगे का Decision ले........और आखिर मे एक बात कहना चाहुंगा कि अगर आप हमेशा खुश रहना चाहते है तो सबसे प्यार करो....!!

RAMESH SHARMA

3 weeks ago

Love Your Thoughts 💝

POST By Rakesh Saini

पोर्न - भारत में बढ़ते रेप की असली वजह
Read More
कब रुकेगी छोटी बच्चियों के साथ ये हैवानियत?
Read More
Do you also play PUBG..?
Read More

TRENDING BLOG

पोर्न - भारत में बढ़ते रेप की असली वजह
Read More
आज कल का प्यार
Read More
कब रुकेगी छोटी बच्चियों के साथ ये हैवानियत?
Read More
Do you also play PUBG..?
Read More
Build A Fulfilling Modern Relationship
Read More

Speak up..!!

BHKH is an open platform for all where Indians can Speak up, spread awareness on the evils that our society is facing. So what are you waiting for? Start writing your thoughts on topics you’re passionate about.