• +91 9887734748
  • info@behappykeephappy.com

सऊदी मे 4 बलात्कारियो को मिली 52 साल की जेल,भारत मे कब आएगा ऐसा सख्त कानून

सऊदी

सऊदी अरब की एक अदालत ने महिला के साथ रेप करने के मामले में आरोपियों को गुनाहगार करार देते हुए कुल 52 साल जेल और 7000 कोड़ों की सजा सुनाई है. चारो आरोपियों को कोड़े देते वक्त देखने वालो की रूह काँप गयी.

चारों दोषियों द्वारा यह कबूल करने पर कि उन्होंने महिला के पति और बेटी के सामने उसके साथ गैंगरेप किया है, कोर्ट ने यह सजा दी. जेद्दाह की एक कोर्ट ने तीन सऊदी और एक सूडानी शख्स के गैंग को कुल 7000 कोड़ों की सजा सुनाई है.

पहले आरोपी को कोर्ट 17 साल की सजा और 2500 कोड़ों की सजा दी है, उसकी उम्र इस समय 17 साल है. वहीं, उसके दो और साथियों को 15 साल की सजा और 1500 कोड़ों की सजा दी है. सऊदी दैनिक अल रियाद के मुताबिक चौथे को पांच साल जेल और 1500 कोड़ों की सजा दी गई है.

आरोपी जेद्दाह के एक घर में घुसे थे और उस घर के मालिक को बिजली के तार से बांधकर उसकी पत्नी के साथ रेप किया। रेप के दौरान महिला के पति के साथ-साथ उसकी बेटी भी वहीं मौजूद थी. उन्होंने से घर से 10000 सऊदी रियाल और 8 मोबाइल फोन भी चुराए. यही नहीं वे लोग फिर से घर वापस आए को चांकू की नोंक पर महिला के साथ फिर से रेप किया.

चारों लोगों ने गिरफ्तार होने के बाद अपना जुर्म कबूल किया था.सोशल मीडिया पर कई लोग आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग कर रहे थे.इससे पहले सऊदी प्रिंस को भी जेद्दाह में जेल कोड़े की सजा मिली थी.

लेकिन अफसोस की बात हैं कि हमारे भारत में आये दिन लड़कियो के साथ रेप की वारदातें सामने आती हैं. किंतु हमारा कानून इतना कमजोर हैं कि रेपिस्ट रेप करने के बाद भी आराम से घूमते हैं, बिना किसी खोफ के, वो ओर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। आखिर कब आएगा हमारे देश मे सख्त कानून, कब एक पीड़िता को उसका इंसाफ मिलेगा। काश हमारे देश मे भी बाकि देशों जैसे कानून होते तो आज एक बलात्कारी लड़कियों का घूरने से पहले भी दस बार सोचता.

Leave a Comment


Recent Comments